Firkee Logo
Home Omg Man Climbs On The Shoulder Of The Bull Then See What Happened In Next Moment In This Viral Video
Man climbs on the shoulder of the bull then see what happened in next moment in this viral video

Viral Video: सांड के ऊपर चढ़ गया युवक, फिर जो हुआ देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

भारत त्यौहारों का देश है और हर राज्य का अपना विशेष त्यौहार है। लोग हर त्यौहार को बड़े धूम-धाम से मनाते हैं और खुशियां बांटते हैं। अभी हाल ही में मकर संक्रांति का त्यौहार पूरे भारत में मनाया गया है। मकर संक्रांति को देश के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नामों से जाना जाता है। जहां उत्तर भारत में इसे खिचड़ी तो दक्षिण भारत में इसे पोंगल के नाम से जाना जाता है। दक्षिण भारत में पोंगल के दिन एक खेल खेला जाता है जिसे जल्लीकट्टू कहा जाता है। मान्यता है कि ये खेल दो हजार साल पुराना है। जल्लीकट्टू शब्द सली और कट्टू को मिलाकर बना है।

सली का अर्थ होता है सिक्के और कट्टू का अर्थ होता है गट्ठर। इस खेल में सांड का भी उपयोग किया जाता है। पुराने समय में सांडों के सींग पर सोने और चांदी के सिक्कों से भरी हुई गठरी को बांध दिया जाता था। इसके बाद बैलों को भीड़ में छोड़ दिया जाता था। भीड़ में मौजूद लोग बैलों को रोककर उनके सींग से बंधे सोने और चांदी के सिक्के निकालने की कोशिश करते थे। 
 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
दक्षिण भारत में पोंगल के दिन एक खेल खेला जाता है जिसे जल्लीकट्टू कहा जाता है। मान्यता है कि ये खेल 2 हजार साल पुराना है। जल्लीकट्टू शब्द सली और कट्टू को मिलाकर बना है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree