Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki This Fox Village In Japan Is Probably The Cutest Place You Will Keen To Go
This Fox Village In Japan Is Probably The Cutest Place, You will keen to go

ये है दुनिया का सबसे क्यूट गांव, यहां की क्यूटनेस को दिल दे बैठेंगे आप

हम से ज्यादातर लोग लोमड़ी के बारे में इतना ही जानते हैं कि फॉक्स इज ए क्लेवर एनीमल और ज्यादातर वह हमारी कहानियों में ही जिंदा रहती है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस धरती पर एक जगह ऐसी है जहां लोमड़ियां बसती है... बसती मतलब, उनका घर परिवार है, और इस गांव को कहते हैं झाओ फॉक्स विलेज... जी हां, लोमड़ियों का गांव। जानकार कहते हैं कि लोमड़ियों का यह गांव धरती पर सबसे सुंदर स्थानों में से एक है।



लोमड़ियों का यह गांव जापान में मियागी परफेक्चर नाम की जगह पर है। जिन लोगों को इस जगह के बारे में पता है, वे तो यहां घूमने आते ही हैं, और जिन्हें जानकारी लगती है तो वे भी यहां खिंचे चले आते हैं।



लोमड़ियों के इस गांव में घूमने के लिए सैलानियों को कुछ सावधानियां बरतने को कहा जाता है। मसलन, उन्हें पहले ही बता दिया जाता है कि वे लोमड़ियों से बच्चों को दूर रखे और खाने पीने का सामान उन्हें हाथ से न खिलाएं, क्यों कि वे पालतू लोमड़ियां नहीं होती हैं, वे नुकसान भी पहुंचा सकती हैं।



जापान में भी लोमड़ियों को चालाक जानवर माना जाता है लेकिन पश्चिमी जापान में मान्यता है कि लोमड़ियां उर्वरकता, संपन्नता और चावल के देवता इनारी ओकामी नाम की दूत हैं और उनमें रहस्यमयी शक्तियां होती हैं।

स्टोरी सोर्स- बोर्डपांडा
Share your opinion:
Synopsis
जिन लोगों को इस जगह के बारे में पता है, वे तो यहां घूमने आते ही हैं, और जिन्हें जानकारी लगती है तो वे भी यहां खिंचे चले आते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree