Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki This Squirrel A Family Bond Is Amazing That Saved Her 8 Years Ago
This Squirrel a Family bond is Amazing That Saved Her 8 Years Ago

आठ साल पहले जिस गिलहरी को बचाया था, वह अब हर रोज आती है मिलने

प्यार की छुअन इंसान ही नहीं जानवर भी समझते हैं। स्नेहभरा आमंत्रण हो तो खूंखार जानवर आपके पैर से लिपटकर प्यार करने लगते हैं। इंसान भले ही आपके प्यार को भूल जाए, लेकिन जानवर जिसे एक बार चाह लेते हैं, ताउम्र उसके वफादार रहते हैं। इस गिलहरी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। 2009 में एक उल्लू के हमले से चोटिल हुई गिलहरी लगभग मरने को थी जब एक अमेरिकी महिला ब्रैंटली हैरीसन की उस पर नजर पड़ी। ब्रैंटली ने गिलहरी का इलाज किया और देखभाल की। इस दौरान तीन और गिलहरी-  लैरी, करली और मो मौजूद थीं। 



उन्होंने गिलहरी का नाम बेला रखा और उसके स्वस्थ्य होने तक अपने पास रखा। जब बेला तंदुरुस्त हो गई तो उसे बाकी तीन गिलहरियों के साथ जंगल में छोड़ दिया। बेला 2010 की बसंत ऋतु तक ब्रैंटली के पास रही थी। 



लेकिन करीब सात साल बाद ब्रैंटली के दरवाजे पर एक नन्हीं दस्तक हुई। उन चार गिलहरियों में से एक वापस अपनी मालकिन से मिलने आई थी।  

आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
स्नेहभरा आमंत्रण हो तो खूंखार जानवर आपके पैर से लिपटकर प्यार करने लगते हैं। इंसान भले ही आपके प्यार को भूल जाए, लेकिन जानवर जिसे एक बार चाह लेते हैं, ताउम्र उसके वफादार रहते हैं। इस गिलहरी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree