Firkee Logo
Home Omg Scientist Found New Delta Plus Corona Variant Netizens Are Sharing Memes On It
Scientist found new Delta Plus corona variant Netizens are sharing memes on it

वैज्ञानिकों को मिला कोरोना का खतरनाक वेरिएंट 'डेल्टा प्लस', लोगों ने मीम्स शेयर करके दिए अपने रिएक्शन

हाल ही में वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस का नया वेरिएंट 'डेल्टा प्लस' मिला है, जिसे भारत सरकार ने चिंता का विषय बताया है। ऐसे में इस नए वेरिएंट के मिलने के बाद से सोशल मीडिया पर कई यूजर्स मीम्स शेयर करके अपने रिएक्शन दे रहें हैं। वहीं कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद वैज्ञानिकों का कहना है कि भारत में आने वाले  6 से 8 सप्ताह के भीतर तीसरी लहर अटैक कर सकती है। पहली और दूसरी लहर के दौरान भारत में करोड़ों लोग इस भयावह वायरस से संक्रमित हुए और लाखों लोगों की जानें गईं। अब इसकी तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। हाल ही में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोरोना के 'डेल्टा वेरिएंट' ने भारत में सबसे ज्यादा आतंक मचाया था। अब यह म्यूटेट होकर डेल्टा प्लस हो चुका है।

खबर ये है कि महाराष्ट्र में 7500 लोगों की जांच के बाद 21 लोग इस वेरिएंट से संक्रमित मिले। इसके अलावा रत्नागिरी से भी इस वेरिएंट के 9 मामले सामने आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि म्यूटेशन एक स्वाभाविक क्रिया है जो पृथ्वी पर रहने वाले सभी जीवों के अंदर होती है। बंदर से आज हम इंसान बने, यह भी एक तरह का म्यूटेशन ही है। हालांकि इसमें हमें लाखों साल का वक्त लगा इसलिए हम इसे क्रमागत उन्नति कहते हैं। वहीं वायरस और सूक्ष्म जीवों में ये बहुत ही तेजी से होता है। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
हाल ही में वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस का नया वैरिएंट 'डेल्टा प्लस' मिला है, जिसे भारत सरकार ने चिंता का विषय बताया है। ऐसे में इस नए वैरिएंट के मिलने के बाद से सोशल मीडिया पर कई यूजर्स मीम्स शेयर करके अपने रिएक्शन दे रहें हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree