Firkee Logo
Home Omg Thailand Hungry Elephant Breaks Wall And Enters In Kitchen Video Goes Viral
Thailand Hungry elephant breaks wall and enters in Kitchen video goes viral

हाथी को लगी थी जोरों की भूख, तो दीवार तोड़कर घुसा किचन में

सोशल मीडिया पर अक्सर हाथियों के कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं। ये वीडियोज इतने मजेदार होते हैं, जिन्हें देखने के बाद इंसान की हंसी नहीं रुकती। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाथी जमीन पर चलने वाले काफी विशाल आकार के स्तनपायी जीव होते हैं। ये एलिफैन्टिडी कुल और प्रोबोसीडिया गण से संबंध रखते हैं। कहा जाता है इस कुल में पहले एक तीसरी प्रजाति भी थी, जिसे आज मैमथ के नाम से जाना जाता है। वह अब पूर्णतः विलुप्त हो चुकी है। हाथी का गर्भकाल लगभग 22 महीनों का होता है। इनके बच्चों का जन्म के दौरान वजन लगभग 104 किलो होता है। एक हाथी करीबन 50 से 70 साल तक जीवन जीते हैं। कुछ हाथी 80 साल से भी ज्यादा जीवित रहते हैं। ये काफी शांत मिजाज के जीव होते हैं। वहीं जब इन्हें गुस्सा आता है तो इनका प्रकोप देखने लायक होता है। इंसानों के साथ ये काफी मिलनसार होते हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर हाथी का एक वीडियो काफी धूम मचाए हुए है। वीडियो में एक हाथी खाने की तलाश में दीवार तोड़ कर घर के अंदर किचन में घुस जाता है। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
सोशल मीडिया पर अक्सर हाथियों के कई सारे वीडियोज वायरल होते रहते हैं। इन वीडियोज को देखने के बाद इंसान की हंसी नहीं रुकती। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाथी जमीन पर चलने वाले काफी विशाल आकार के स्तनपायी जीव होते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree