Firkee Logo
Home Omg Wearing Seatbelt Is Illegal On This Road Of Baltic Sea Island Of Hiiumaa
Wearing Seatbelt Is Illegal on this road of Baltic Sea Island of Hiiumaa

यहां पर सीट बेल्ट पहनना है मना, रात को ड्राइव करने पर लगता है जुर्माना

Wearing Seatbelt Is Illegal: किसी भी वाहन को चलाते वक्त सभी नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है, चाहे वह टू व्हीलर हो या फोर व्हीलर। वहीं फोर व्हीलर वाहन को चलाते वक्त सीट बेल्ट लगाने की सख्त हिदायत दी जाती है। ये नियम दुनियाभर में फॉलो किए जाते हैं। गाड़ी चलाते समय अगर लोग सीट बेल्ट नहीं लगाते तो ऐसे में नियम के मुताबिक उनका चालान भी कट सकता है। हालांकि, हर जगह इसको लेकर अलग-अलग नियम होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक जगह ऐसी भी है, जहां सीट बेल्ट पहनने पर जुर्माना लगता है। जी हां, ये सुनने में भले ही अजीब हो लेकिन ये सच है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यूरोप के एस्टोनिया में एक सड़क काफी अजीबोगरीब है। इस सड़क पर गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट पहनना गैरकानूनी है। दरअसल, बाल्टिक सागर (Baltic Sea) के पार, एस्टोनियाई तट को हिइमाआ द्वीप से जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से जमी हुई है। जिस पर चलने के नियम काफी अलग हैं।
  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
क्या आपने कभी पहाड़ों पर यात्रा की है? अगर की है तो आपको मालूम होगा कि बर्फीली इलाके में पहिया फिसलता रहता है, लेकिन स्थानीय लोगों को सड़क पर यात्रा करने में कोई समस्या नहीं होती।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree