Firkee Logo
Home Science Mystery Of 4 Headed Echidnas Penis Has Been Solved
Mystery of 4 headed Echidnas penis has been solved

आखिर इस जीव के क्यों हैं चार पेनिस? जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

पृथ्वी पर आपको ऐसे कई जीव मिलेंगे, जो अपने दुर्लभ कारणों के चलते जाने जाते हैं। क्या कभी आपने किसी ऐसे जीव के बारे में सुना है, जिसके चार पेनिस हैं? अगर नहीं तो ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा अजीबोगरीब जीव पाया जाता है, जिसके चार पेनिस होते हैं। इस जीव का नाम एकिडना है। इस जीव की कई खास बाते हैं, जो इसे दूसरे जीवधारियों से बिल्कुल अलग बनाती है। एकिडना पक्षियों की तरह अंडे भी देता है और स्तनधारियों की तरह अपने बच्चों को दूध भी पिलाता है। नर एकिडना के पास चौमुखी लिंग होते हैं। लंबे समय से वैज्ञानिक इस जीव के चौमुखी पेनिस पर अध्ययन कर रहे थे। अब जाकर ऑस्ट्रेलिया के कुछ वैज्ञानिकों ने इसके रहस्य से पर्दा उठाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एकिडना ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है। ये जंगली चूहों की तरह दंतहीन जानवर है। इस  जीव के अंदर ऐसे कई गुण हैं, जिन्हे देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
नर एकिडना के पास चौमुखी लिंग होते हैं। लंबे समय से वैज्ञानिक इस जीव के चौमुखी पेनिस पर अध्ययन कर रहे थे। अब जाकर ऑस्ट्रेलिया के कुछ वैज्ञानिकों ने इसके रहस्य पर से पर्दा उठाया है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree